क्लास रूम में प्रोफेसर ने एक सीरियस टॉपिक पर चर्चा प्रारंभ की

क्लास रूम में प्रोफेसर ने एक सीरियस टॉपिक पर चर्चा प्रारंभ की...

जैसे ही वे ब्लैकबोर्ड पर कुछ लिखने के लिए पलटे तो तभी एक शरारती छात्र ने सीटी बजाई...
प्रोफेसर ने पलटकर सारी क्लास को घूरते हुए सीटी किसने मारी पूछा, लेकिन किसी ने जवाब नहीं दिया...

प्रोफेसर ने शांति से अपना सामान समेटा और आज की क्लास समाप्त बोलकर, बाहर की तरफ बढ़े... स्टूडेंट्स खुश हो गए कि, चलो अब फ्री हैं...

अचानक प्रोफेसर रुके, वापस अपनी टेबल पर पहुँचे और बोले...
"चलो, मैं तुम्हें एक कहानी सुनाता हूँ, इससे हमारे बचे हुए समय का उपयोग भी हो जाएगा..."

सभी स्टूडेंट्स उत्सुकता और इंटरेस्ट के साथ कहानी सुनने लगे...

प्रोफेसर बोले... "कल रात मुझे नींद नहीं आ रही थी तो मैंने सोचा कि, कार में पेट्रोल भरवाकर ले आता हूँ जिससे सुबह मेरा समय बच जाएगा... पेट्रोल पम्प से टैंक फुल कराकर मैं आधी रात को सुनसान पड़ी सड़कों पर ड्राइव का आनंद लेने लगा...

अचानक एक चौराहे के कार्नर पर मुझे एक बहुत खूबसूरत लड़की शानदार ड्रेस पहने हुए अकेली खड़ी नजर आई... मैंने कार रोकी और उससे पूछा कि...
क्या मैं उसकी कोई सहायता कर सकता हूँ तो, उसने कहा कि, उसे उसके घर ड्रॉप कर दें तो बड़ी मेहरबानी होगी...

मैंने सोचा नींद तो वैसे भी नहीं आ रही है, चलो, इसे इसके घर छोड़ देता हूँ...
वो मेरी बगल की सीट पर बैठी... रास्ते में हमने बहुत बातें कीं... वो बहुत इंटेलिजेंट थी, ढेरों टॉपिक्स पर उसका कमाण्ड था...

जब कार उसके बताए एड्रेस पर पहुँची तो उतरने से पहले वो बोली कि, वो मेरे नेचर और व्यवहार से बेहद प्रभावित हुई है, और मुझसे प्यार करने लगी है...

मैं खुद भी उसे पसंद करने लगा था... मैंने उसे बताया कि, मैं यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हूँ... वो बहुत खुश हुई फिर उसने मुझसे मेरा मोबाइल नंबर लिया और अपना नंबर दिया...

अंत में उसने बताया कि उसका भाई भी यूनिवर्सिटी में ही पढ़ता है और उसने मुझसे रिक्वेस्ट की कि... "मैं उसके भाई का ख़याल रखूँ..."

मैंने कहा कि... "तुम्हारे भाई के लिए कुछ भी करने पर मुझे बेहद खुशी होगी... क्या नाम है तुम्हारे भाई का...?"

इसपर लड़की ने कहा कि... "बिना नाम बताए भी आप उसे पहचान सकते हैं... क्योंकि वो सीटी बहुत ज्यादा और बहुत बढ़िया बजाता है..."

जैसे ही प्रोफेेसर ने सीटी वाली बात की तो, तुरंत क्लास के सभी स्टूडेंट्स उस छात्र की तरफ देखने लगे, जिसने प्रोफ़ेसर की पीठ पर सीटी बजाई थी...

प्रोफेसर उस लड़के की तरफ घूमे और उसे घूरते हुए बोले...
"बेटा... मैंने अपनी पीएचडी की डिग्री घुईयाँ छीलकर हासिल नहीं की है... समझे...?"




Keywords ; comments,share,story,jokes

Comments

Popular posts from this blog

Jokes: पड़ोस की भाभी को देखने के लिए पप्पू पेड़ पर चढ़ गया...और तभी...

खुद की शादी की चर्चा

Jokes: सोनू ने एक वकील की तरह बेचा संतरा, तब टीचर ने बोली मजेदार बात

Jokes: जब पप्पू का जवाब सुन चकराया मास्टर जी का सिर, पढ़ें वायरल चुटकुला

उबुन्टु ( *UBUNTU* ) - एक सुंदर कथा

Jokes: बीवी की ऐसी धमकी सुनकर कोई भी पति हो जाएगा बेहोश, पढ़ें मजेदार जोक्स

JOKES : सुबह-शाम हंसने की आदत डालें, बनें सेहतमंद, पढ़िए धमाकेदार जोक्स